स्वच्छ पेयजल की समस्या बीकेटी की सबसे बड़ी समस्या है

स्वच्छ पेयजल की समस्या बीकेटी की सबसे बड़ी समस्या है

स्वच्छ पेयजल की समस्या बीकेटी की सबसे बड़ी समस्या है। : ललन कुमार

यहाँ के लोगों के कई बार आवेदन दिए जाने पर भी जल की समस्या हल नहीं हुई। : ललन कुमार

मैंने निजी स्तर पर हैण्डपम्प लगवाकर बीकेटी के कई गांवों की पानी की समस्या का निस्तारण किया। : ललन कुमार

लोगों के सहयोग से हमने बीकेटी के कई दर्जन गांवों की पानी की समस्या ख़त्म कर दी है। : ललन कुमार

आने वाले 5 वर्षों में बीकेटी के हर गाँव की पानी की समस्या हल कर दूँगा। : ललन कुमार

मैं बीकेटी का निवासी हूँ, यह मेरी कर्मभूमि है। : ललन कुमार


लखनऊ/बक्शी का तालाब, 15 जनवरी 2022 | 
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के संयोजक एवं लखनऊ की बक्शी का तालाब (169) विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्यशी ललन कुमार ने बीते कुछ वर्षों में इस विधानसभा के लोगों के लिए अनेक कार्य किये हैं। जिसमें हैण्डपम्प लगवाने से लेकर घर बनवाने तक का कार्य शामिल है। इन कार्यों को अपनी आँखों से देखा और स्थानीय लोगों के मुंह से सुना जा सकता है।

इन सब को लेकर ललन कुमार ने बताया कि: चूँकि मैं यहाँ का निवासी हूँ इसलिए पिछले कई वर्षों से लखनऊ की बक्शी का तालाब (169) विधानसभा के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर रहा हूँ। कोरोना महामारी के साथ ही यहाँ के ग्रामीण लोग पिछले कई वर्षों से विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं। जिसमें स्वस्छ पेयजल की समस्या भी शामिल है।

जब मैंने विधानसभा के छोटे-छोटे गाँवों का दौरा किया तो पता चला कि कई गांवों में पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है। गाँव के कई लोगों ने बताया कि उन्होंने कई बार अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से इस बात की शिकायत कर उनकी पानी की समस्या हल करने हेतु आवेदन दिए। मगर, उनकी समस्या का समाधान किसी ने नहीं किया। तब मैंने निर्णय लिया कि मैं निजी स्तर पर उनकी पानी की समस्या का समाधान करूँगा। अतः मैंने इस दिशा में कार्य करना शुरू किया। पहले एक स्थान फिर दूसरे स्थान पर जल की समस्या का निस्तारण शुरू किया। सोशल मीडिया एवं अखबारों के ज़रिये जब यह बात लोगों तक पहुंची तो उन्होंने भी मेरे इस अभियान में हाथ बंटाने की पेशकश की और उसके बाद हम कई दर्जनों गाँवों में हैण्डपम्प लगवाकर उनकी पानी की समस्या ख़त्म कर चुके हैं।

अब जब कांग्रेस पार्टी ने मुझे इस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की ज़िम्मेदारी दी है तो मैं इस विधानसभा के लोगों को यकीन दिलाना चाहता हूँ कि आपका जनादेश मिलते ही अगले पांच वर्षों में किसी भी क्षेत्र में पानी की समस्या होगी तो मैं उसका निस्तारण करूँगा।